दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1में भारी बारिश से छत गिरी, सभी उड़ानें रद्द; एक की हुई मौत, छह घायल

IGI Airport: बारिश के कारण आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया. एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत ढह गई. हादसे में एक शख्स की मौत हो गई...

दिल्ली, IGI Airport: राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश के कारण छत गिरने से वहां मौजूद कई कारें दब गईं. हादसे में छह लोग घायल हो गये. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि एक शख्स की मौत हो गई है. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं. बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 सेसभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है और चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा पूरी तरीके से जांच के बाद ही कल से टर्मिनल वन को शुरू किया जाएगा। सरकार की तरफ से मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं, घायलों को तीन लाख रुपये मदद देने की घोषणा की गई है।

अधिकारियों ने कहा कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। क्षतिग्रस्त वाहनों में कोई और न फंसा हो, ये सुनिश्चित करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Delhi Airport Terminal 1 Roof Collapse Due to Rain Several Injured News in Hindi
अधिकारियों ने कहा कि छह में से एक को कार से बचाया गया, जिस पर लोहे की बीम गिरी थी। सुबह करीब साढ़े पांच बजे डीएफएस को घटना के बारे में कॉल मिलने के बाद तीन दमकल गाड़ियों को हवाईअड्डे पर भेजा गया।

Delhi Airport Terminal 1 Roof Collapse Due to Rain Several Injured News in Hindi

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा- हादसे पर पूरी नजर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा, ‘टी1 दिल्ली एयरपोर्ट पर छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहा हूं। हादसे पर सबसे पहले रिस्पांस करने वाली टीम घटनास्थल पर काम कर रही है। साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।’

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button